PM Kisan Yojana 16th Kist: किसान भाईयों के लिए बड़ी खुशखबरी, पीएम किसान योजना की 16वीं क़िस्त का इंतज़ार खत्म, देखें कब आएंगे पैसे आपके खाते में

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
PM Kisan Yojana 16th Kist
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana 16th Kist: आप सभी को पता है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी ने किसान भाईयों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की है, PM Kisan Yojana के अंतर्गत लघु एवं मध्यम वर्ग के किसान भाईयों इस योजना के तहत 6000 रुपये प्रतिवर्ष की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाती है। अब तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 15वीं क़िस्त तक भुगतान किसान भाईयों के खाते में जमा कर दिया गया है। अब किसान भाईयों को उनकी अगली 16वीं क़िस्त का इन्तेजार है, इसी के बारे में हम आज इस लेख के माध्यम से आप लोगों को बताने वाले हैं।

PM Kisan Yojana 16th Kist
PM Kisan Yojana 16th Kist

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना क्या है:

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना एक ऐसी योजना है, जिसके अन्तर्गत लघु एवं मध्यम वर्ग के किसानों को आर्थिक रूप से सहायता प्रदान किया जाता है, इसमें किसान भाईयों को 6000 रुपये प्रतिवर्ष का आर्थिक सहायता राशि प्रदान किया जाता है। यह राशि कुल तीन किस्तों में 2000 रुपये प्रति क़िस्त के रूप में किसानों के खाते में जमा किये जायें हैं।

योजना का नामप्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना
किसने शुरू कियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने
योजना की शुरुआत14 फरवरी 2019
योजना का लक्ष्यकिसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करना
योजना का लाभकिसानों को 6000 रुपये प्रतिवर्ष का सहायता प्रदान करना
आधिकारिक वेबसाइटpmkisan.gov.in

यह भी पढ़ें…

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, केंद्र सरकार की तरफ से मिलता है 10 लाख तक का व्यापार शुरू करने के लिए लोन

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं क़िस्त कब आयेगी:

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत अब तक किसान भाईयों के खाते में 15वीं क़िस्त की सहायता राशि प्रदान किया जा चुका है, अब सभी किसानों को अपनी अगली 16वीं क़िस्त का इन्तेजार है। आप सभी को पता होगा कि इस योजना की पहली किस्त फरवरी, मार्च और दूसरी क़िस्त जून, जुलाई एवं तीसरी क़िस्त अक्टूबर, नवम्बर में जारी किया जाता है। फिलहाल PM Kisan Yojana की 16वीं क़िस्त कब आएगी इसका आधिकारिक सूचना नहीं आया है, कई न्यूज़ पोर्टलों में बताया जा रहा कि इसकी 16वीं फरवरी, मार्च 2024 में आने की संभावना है। जैसे ही इसकी ऑफिशियल नोटिफिकेशन आयेगी उसके बाद आप लोगों के साथ शेयर किया जाएगा।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment