ग्राम कुनकुनी में खरसिया पुलिस ने लगाया चौपाल, महिलाओं को दी गई अपराधों की जानकारी

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

  • गांव की जागरूक महिलाओं ने कहा गांव को नशा और अपराध मुक्त करने पुलिस को हर सहयोग

खरसिया : जिले में पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है । इसी क्रम में आज 05 जनवरी को पुलिस अनुविभागीय अधिकारी खरसिया श्री प्रभात पटेल के निर्देशन पर थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक राकेश मिश्रा व उनके स्टाफ द्वारा ग्राम कुनकुनी में “पुलिस जन चौपाल” लगाया गया । चौपाल में महिलाओं को अभिव्यक्ति मोबाइल ऐप के संबंध में जानकारी दी गई जिसमें घरेलू हिंसा, छेड़खानी जैसी शिकायतें अभिव्यक्ति ऐप के जरिए थाने जाये बगैर पुलिस को दी जा सकती है । चौपाल में महिलाओं को गांव में फेरीवाले, सोना-चांदी चमकाने के नाम पर घूमने वालों से सावधान रहकर पुलिस सहायता या सूचना के लिये थाना प्रभारी खरसिया के मोबाइल नंबर 9479193213 या डॉयल 112 में देने बताया गया । 

IMG 20240106 WA0000

चौपाल में विविध अपराधों के साथ महिला एवं नाबालिगों संबंधी अपराधों की जानकारी दी गई तथा साइबर क्राईम के बारे विस्तार से जानकारी देकर बचाव के उपाए बताये गये । पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर जिले के प्रत्येक गांव को नशा से मुक्त करने अभियान स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है तथा प्रत्येक गांव में महिलाओं की समिति गठित कर उन्हें अवैध शराब के खिलाफ पुलिस के अभियान में जोड़ा जा रहा है । इस जानकारी पर ग्राम कुनकुनी की महिलाएं बेहद जागरूक दिखी । वे स्वयं ही गांव को नशा और अपराध मुक्त करने पुलिस को हर प्रकार से सहयोग प्रदान करना बताए । कार्यक्रम में थाना खरसिया के उपनिरीक्षक मनीष कांत सिंह, सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मी राठौर, आशिक रात्रे, महिला प्रधान आरक्षक सरोजिनी राठौर और स्टाफ के साथ ग्राम सरपंच कुनकुनी और काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी ।

IMG 20240106 WA0001

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment