जागरूकता अभियान : ग्राम दर्रामुड़ा में जूटमिल पुलिस ने और ग्राम कोतरा में कोतरारोड़ पुलिस ने लगाया “पुलिस जन चौपाल”

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खबर सचतक रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर आज दिनांक 30.12.2023 को थाना प्रभारी जूटमिल निरीक्षक राम किंकर यादव के नेतृत्व में जूटमिल पुलिस द्वारा ग्राम दर्रामुड़ा में “जन चौपाल” लगाकर महिलाओं और  रहवासियों को जागरूक किया गया गया । 

IMG 20231231 WA0002

थाना प्रभारी जूटमिल निरीक्षक रामकिंकर यादव ने ग्रामीणों को अंधविश्वास, बाल विवाह, महिलाओं के विरुद्ध अपराध, नशा मुक्ति, बैंक/ATM फ्रॉड, समेत अनेक मुद्दों को लेकर रहवासियों को जागरूक किया गया । थाना प्रभारी ने बताया कि अवैध शराब, गांजा बेचने वालों पर पुलिस कार्यवाही कर रही है । नए कानून के तहत अवैध शराब बनाने और बेचने पर अर्थदड़ और सजा बढ़ा है, ऐसी गतिविधियों से बचें । उन्होंने उपस्थित महिलाओं को साइबर फ्रॉड से बचने के लिए जागरूक रहने कहा गया कि ईनामी कूपन,लॉटरी, गाड़ी के नाम पर ओटीपी तो किसी से भी भूलकर शेयर न करें। दुपहिया चलाते वक्त मोबाइल का उपयोग नहीं करने, हेलमेट का उपयोग करें, सिग्नल देखकर सड़क पार करें, बच्चों के बालिग होने पर लाइसेंस के साथ वाहन चलाने दें और दुर्घटना से बचने बांयी दिशा में निर्धारित गति में वाहन चलाने की समझाईश दिया गया । 

IMG 20231231 WA0004

ग्राम कोतरा में थाना कोतरारोड़ के सहायक उप निरीक्षक हेमसागर पटेल के साथ स्टाफ द्वारा ग्रामीणों को गांव के छोटे-मोटे विवादों का ग्राम स्तर पर निराकरण करने तथा मिलजुल कर रहने की समझाइश दिया गया और किसी प्रकार का घटना, दुर्घटना पर पुलिस सहायता के लिये डॉयल 112  का उपयोग करने बताये।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment