नवीन कुंजारा जंगल में मिले शव मामले में लैलूंगा पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, आरोपी युवक, उसकी पत्नी और ममेरे भाई को लैलूंगा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

  • आरोपियों ने हत्या के 3 दिन बाद थाने जाकर कराये युवक के गुम होने की मनगढ़ंत रिपोर्ट

खबर सचतक लैलूंगा : थाना लैलूंगा क्षेत्र अंतर्गत 22 दिसंबर को ग्राम नवीन कुंजरा के जंगल में बांध किनारे एक अज्ञात  युवक (25-30 साल)  का शव  नग्न अवस्था में पड़ा मिला था । लैलूंगा पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मृतक के वारिसानों  की पतासाजी में जुटी हुई थी कि उसी दिन मृतक के हुलिए के अनुरूप गुम इंसान विनय कुमार निषाद पिता शिवकुमार निषाद उम्र 25 साल निवासी मोहतराना थाना सरसींवा के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करने उसी के गांव का खगेश साहू उसके फूफा के लड़के रिस्ते के भाई निलेश साहू के साथ थाने पहुंचा था । थाना प्रभारी लैलूंगा ने एक अज्ञात युवक का शव नवीन कुंवारा जंगल में मिलने की जानकारी खगेश को दिया । तब खगेश साहू जाकर शव को देखा और शव की शिनाख्त उसके साथ रहकर कमांडर जीप चलाने वाला विनय निषाद के रूप में किया । रिपोर्टकर्ता खगेश साहू ने बताया कि वह घर ढलाई करने वाली मिक्सर मशीन रखा है । लैलूंगा, घरघोड़ा क्षेत्र में छत ढलाई का काम ठेका पर लेकर करता है । वर्तमान में ग्राम कुंजारा में किराया मकान लेकर पत्नी सावित्री, पत्नी के मामा का लड़का नितेश साहू और जीप कमांडर चलने वाला विनय निषाद साथ रहते थे । 18 दिसंबर को लैलूंगा में मकान ढलाई के बाद घर आये दूसरे दिन 19 दिसबंर की सुबह विनय बिना बताये कहीं चला गया और वापस नहीं आया है जिसे खोजबिन किये पता नहीं चला । कुंजारा जंगल में एक व्यक्ति का शव देखे जो विनय का है । लैलूंगा पुलिस द्वारा मर्ग जांच और खगेश के रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

IMG 20231228 WA0000

घटना के संबंध में रिपोर्टकर्ता खगेश साहू और नीलेश से विस्तृत पूछताछ किया गया जो घटना से इंकार कर विनय को 19 दिसंबर के सुबह बिना बताए घर से कहीं चले जाने की बात पर अडिग थे । पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर आगे बढ़ रही थी कि पुलिस टीम द्वारा खगेश और नीलेश की 18 और 19 दिसंबर के गतिविधियों को चेक किया गया और उनके संपर्क में आये लोगों से पूछताछ कर तस्दीक किये । इसी दरम्यान एक गवाह ने बताया कि 18-19 दिसंबर की रात खगेश साहू बार-बार कॉल कर उन्हें कुंजरा, लैलूंगा बुला रहा था पर वे नहीं गए । इस संबंध में खगेश और  निलेश से पूछताछ किया गया कि किन कारणों से वे उन्हें देर रात कुंजारा बुला रहा था तो निलेश और खगेश दोनों के बयान अलग अलग थे । दोनों से हिकमत अमली से पूछताछ करने पर खगेश ने अपने पत्नी सावित्री साहू और नितेश साहू के साथ मिलकर विनय की तकिया से नाक, मुंह दबाकर हत्या करने की वारदात को कबूल कर घटना का वृतांत बताया कि 18 दिसंबर को जूनाडीह लैलूंगा में मकान ढलाई का काम करने के बाद शाम करीब 7-8 बजे किराए मकान कुंजरा में आए और विनय, खगेश और निलेश तीनों एक साथ खाना पीना किये । 

इनके किराए के मकान में दो घाट है, एक खाट में तीनों युवक सोए थे बगल की खाट में खगेश की पत्नी सावित्री साहू सोई थी, रात्रि में विनय, सावित्री के साथ गलत हरकत करने लगा जिसे सावित्री मना की और खगेश, निलेश भी समझाएं उनके बीच विवाद हुआ और खगेश ने विनय का मुंह से दबाया जिसके बाद निलेश और उसकी पत्नी सावित्री ने विनय निषाद के नाक मुंह को तकिए से दबाकर उसकी हत्या कर दिए । देर रात लाश को ठिकाने लगाने कुछ लोगों को संपर्क किये थे । उनके नहीं आने पर नीलेश और खगेश ने निलेश के मोटरसाइकिल के बीच में विनय के शव को रखकर ऐसे रास्ते का उपयोग किया जहां सीसीटीवी के नजर में ना आए और देर रात शव नवीन कुंजारा जंगल बांध के किनारे ले गये जहां मृतक के कपड़े उतार कर झाड़ी में छुपा दिए और शव को जंगल में फेक आये। 3 दिन बाद वे कर विनय की गुम होने की झूठी रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे थे । आरोपियों के मेमोरेंडम पर मृतक के पहने कपड़े और घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल तकिया को जप्त कर आरोपी खगेश साहू पिता धरमु साहू 25 साल, श्रीमती सावित्री साहू पति खगेश साहू 25 साल दोनों निवासी मोहतराना थाना सरसीवा जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ और नीलेश साहू पिता श्रीलाल साहू उम्र 19 साल निवासी भोरकाडिपा थाना भटगांव जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है । एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के सतत मार्गदर्शन एवं पर्यवेक्षण पर अंधे कत्ल का खुलासा करने में थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज, उप निरीक्षक मानकुंवर, सहायक उप निरीक्षक चंदन सिंह नेताम, कमल राजपूत और हमराह स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है ।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment