जागरूकता : थाना प्रभारी लैलूंगा ने सड़क सुरक्षा के प्रति आमजन को किया जागरूक

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खबर सचतक लैलूँगा : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार सड़क दुर्घटनाओं को लेकर काफी गंभीर हैं, उन्होंने डीएसपी यातायात को दुर्घटनाजनित स्थानों द्वारा पर लोक निर्माण विभाग एवं राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मिलकर शीघ्र इन स्थानों पर सुगम यातायात व दुर्घटना से बचाव के उपाए अमल में लाये जाने के निर्देश दिये गये हैं । साथ सभी थाना, चौकी प्रभारियों को यातायात जागरूकता  कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। इसी क्रम में आज दिनांक 21.12.2023 को थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज द्वारा लैलूंगा-घरघोड़ा मुख्य मार्ग पर सोहनपुर पेट्रोल पंप के पास यातायात की जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर वाहन चालकों एवं आसपास के रहवासियों को यातायात नियमों की जानकारी व बचाव के उपाए बताये गये । 

IMG 20231221 WA0016

उन्होंने सड़क हादसों के मुख्य कारण चालक की निर्धारित गति सीमा से अधिक गति में वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना और गलत दिशा (wrong side drive) में वाहन चलाना को बताये । उन्होंने कई दुर्घटनाओं में नाबालिगों को वाहन चलाते पाना बताये और उपस्थित लोगों को निर्धारित गतिसीमा में वाहन चलाने, नशे के हालात में वाहन नहीं चलाने, नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने नहीं देने, दुपहिया वाहन बिना हेलमेट व फोर व्हीलर वाहन में बिना सीट बेल्ट के वाहन नहीं चलाने और वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करने की हिदायत दिये तथा वाहन के सारे दस्तावेज अपडेट कर वाहन में रखने कहा गया । उन्होंने बताया कि लोग यातायात नियमों का पालन करेंगे तो अवश्य सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयेगी । कार्यक्रम में  थाना प्रभारी व उनके स्टाफ मौजूद थे ।

IMG 20231221 WA0015

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment