13 दिसंबर को होगा छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खबर सचतक रायपुर : छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने विष्णुदेव साय को सीएम नियुक्त कर दिया है और मंत्रिमंडल गठन के लिए आमंत्रित कर दिया है। बीजेपी ने पीएम मोदी से लेकर अमित शाह तक सब को आमंत्रण देना शुरू कर दिया है। शपथ ग्रहण के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रण भेजा गया है, 13 तारीख को शपथ ग्रहण हो सकता है इसके लिए पुलिस ग्राउंड में तैयारियां शुरू हो गई हैं। पीएम मोदी और अमित शाह शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं।छत्तीसगढ़ भाजपा ने एक तरफ जहां प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया। वहीं राजभवन में राज्यपाल से भेंट कर बनाने का दावा भी पेश कर दिया। हालाँकि अभी शपथ ग्रहण को लेकर तस्वीर साफ़ नहीं है। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन के भीतर पार्टी के बड़े नेता और खुद सीएम विष्णुदेव साय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में भेंट कर सकते हैं। इस मुलाक़ात के बाद शपथ ग्रहण की तारीखों का ऐलान संभव है। 

Screenshot 20231210 211904

जानकारी के मुताबिक़ शपथ ग्रहण समारोह में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं।राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को आज यहां राजभवन में छत्तीसगढ़ राज्य भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने वर्ष 2023 की छत्तीसगढ़ राज्य नव गठित विधानसभा के अपनेे नव निर्वाचित विधायकों की सर्वसम्मति से प्रदेश विधायक दल का नेता विष्णुदेव साय को चयनित किये जाने संबंधित पत्र सौंपा। नई सरकार बनाने के लिए अपना दावा प्रस्तुत किया। जिसके बाद राज्यपाल हरिचंदन ने विष्णुदेव साय को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भारत के संविधान की धारा 164 के तहत विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री नियुक्त करने संबंधित पत्र प्रदान किया और केबिनेट गठन के लिए आमंत्रित किया।इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल, मनसुख मांडविया, ओम माथुर सहित नवनिर्वाचित विधायक, पदाधिकारीगण एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित थे।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment