DLSA G’bal ने संवैधानिक मूल्यों, भारतीय संविधान के बुनियादी सिद्धांतों पर जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन 

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गांदरबल : जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण (DLSA) गांदरबल ने गुरुवार को सरकारी मिडिल स्कूल माम्मर, हरिगंवान में संविधान दिवस के सम्मान में भारतीय संविधान के संवैधानिक मूल्यों और बुनियादी सिद्धांतों और प्रस्तावना को पढ़ने पर दूसरा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। आप सभी को पता है कि 26 नवंबर, 2023 को देश भर में भारतीय संविधान दिवस मनाया जाता है।

यह कार्यक्रम जम्मू-कश्मीर कानूनी सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव अमित गुप्ता के मार्गदर्शन और प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, गांदरबल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था। रितेश कुमार दुबे और सिविल जज (सीनियर डिवीजन) / सचिव, डीएलएसए गांदरबल, नुसरत अली हकक के मार्गदर्शन में किया गया था। इस कार्यक्रम में सभी एडवोकेट की उपस्थिति सराहनीय रही थी। इस कार्यक्रम में सज्जाद अहमद खान, शिक्षक, सरकारी माध्यमिक विद्यालय माम्मर, हरिगंवान के छात्र और डीएलएसए गांदरबल के पैरा-कानूनी स्वयंसेवक उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान अधिवक्ता सज्जाद अहमद खान एवं शासकीय माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रस्तावना पढ़ी, प्रस्तावना को समझने से संवैधानिक ढांचे की बेहतर समझ होती है और व्यक्तियों को राष्ट्र के जिम्मेदार नागरिक के रूप में कार्य करने का अधिकार मिलता है। यह जागरूकता कार्यक्रम छात्रों के लिए ज्ञान प्राप्त करने और हमारे समाज के ढांचे को आकार देने वाले संवैधानिक मूल्यों के प्रति गहरी सराहना हासिल करने का एक मूल्यवान अवसर साबित हुआ।

डीएलएसए गांदरबल, ऐसी पहल आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो कानूनी साक्षरता को बढ़ावा देती है और व्यक्तियों को उनके अधिकारों और जिम्मेदारियों के बारे में जानकारी देकर सशक्त बनाती है।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment