रायगढ़ : बंजारी मंदिर में धूमधाम से पूजा अर्चना कर शारदीय नवरात्र की शुरुआत की गई

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खबर सचतक रायगढ़ : जगत जननी आदि शक्ति मां दुर्गा की आराधना का पवित्र पर्व शारदीय नवरात्र आज से शुरू हो गया है। नेशनल हाईवे बाईपास रोड पर स्थित मां बंजारी मंदिर में आज नवरात्र के पहले दिन भक्तो द्वारा पूर्ण विधि विधान से बंजारी मां की मंदिर में घट स्थापना के साथ शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो गई है। नवरात्र में नौ दिनों तक नौदुर्गा मां के नौ स्वरूप की पूजा की धूम रहेगी।

IMG 20231016 WA0002

बाईपास रोड में स्थित मां बंजारी मंदिर साफ सफाई रंग रोमन कर झालरों से सज गया है। यहां मां बंजारी मंदिर में प्रतिवर्ष भक्तो द्वारा शारदीय नवरात्र के नौ दिनो तक मां आदिशक्ति के नौ स्वरूपों शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कुष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्री की हर्षो उल्लास के साथ पूजा अर्चना की जाती है। आज नवरात्रि के पहले दिन भारी की संख्या में महिला पुरुष बच्चे और बुजुर्ग भक्तो द्वारा माता रानी की भजन कीर्तन करते हुए घट स्थापना किया गया।

IMG 20231016 WA0002

इसमें सैकड़ो युवतियों एवं महिलाओं के द्वारा गढ़उमरिया रोड कुर्रूडिपा के तालाब से कलश भर कर मांदर की थाप में भजन कीर्तन पर नाचते गाते सभी मां बंजारी मंदिर पहुंचे जहां बैगा द्वारा मां बंजारी की प्रतिमा के समक्ष लाल कपड़ा के ऊपर कलश को मां जगदंबे का आह्वान कर करते हुए कलश की स्थापना की गई। माता रानी (बंजारी मां) को धूप- दीप अक्षत- पुष्प, चुनरी, अर्पित कर पूजा अर्चना पश्चात सभी ने आरती की और संपूर्ण जगत की सुख , शांति, समृद्धि और सभी के उत्तम स्वास्थ्य और जीवन में खुशहाली की प्रार्थना की गई।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment