Gharghoda News : पार्षद निधि में हुये गोलमाल को लेकर घरघोड़ा सीएमओ को आरोप पत्र जारी

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IMG 20231008 163417

नगरीय प्रशासन विभाग ने मांगा एक माह में जवाब

IMG 20231008 WA0008

घरघोड़ा- घरघोड़ा नगर पंचायत में पार्षदनिधि में शासन द्वारा निर्धारित विन्दुओ से हट कर क्रय किये गये सामग्रियों को लेकर विधायक रजनीश सिंह द्वारा विधानसभा में लगाये गये अतरांकित प्रश्न में विभाग द्वारा यह स्वीकार किया गया था कि पार्षद निधि में नियम विपरीत क्रय किये गये जल प्रदाय,कुर्सी,ऐसी जैसे सामग्रियों के लिये तत्कालीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी के विरुद्ध जांच की जावेगी पार्षद निधि में लगभग 20 लाख रुपये से अधिक की सामग्रियों की खरीदी सीएमओ सुमित मेहता द्वारा कर ली गयी थी, जिस पर आरोप प्रमाणित होने पर  नगरीय प्रशासन एवं विकास के अवर सचिव द्वारा अपने पत्र दिनांक 08-08-2023 को प्रेषित कर 30 दिवस के भीतर जवाब देने के निर्देश जारी किया गया था पर दुर्भगय जनक स्थिति है कि दो माह बीतने को है नगर पंचायत सीएमओ के विरुद्ध कोई भी कार्यवाही नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा आज पर्यंत तक नही की गयी है ऐसे में विभाग के ऊपर सवाल उठना लाजमी है कि आखिर  आरोप प्रमाणित होने के पश्चात भी विभाग कार्यवाही को लेकर मौन क्यो है।

IMG 20231008 WA0009

जिसने की गड़बड़ी उसे वही कर दिया पदस्थ

IMG 20231008 WA0005

इस मामले में मजेदार पहलू यह है कि सीएमओ सुमित मेहता का स्थान्तरण घरघोड़ा से रमानुगंज प्रभारी नगर पालिका अधिकारी के रूप में हो गया था। उसी दौरान विधानसभा के मानसून सत्र में पार्षदनिधि से क्रय का मामला विधानसभा में गूंजा ओर विभागीय मंत्री शिव डहरिया ने जवाब में उक्त अवधि में पदस्थ सीएमओ के विरुद्ध जांच की बात लिखित में जवाब दिया था विभाग  द्वारा जांच प्रारम्भ होती उससे पहले ही सीएमओ सुमित मेहता को पुनः घरघोड़ा नगर पंचायत में ही पदस्थ किया जाना कई सवालों को खड़ा करता है कि आखिर जिसके खिलाफ भस्टाचार का मामला प्रमाणित हुआ है उसे ही पुनः वही पदस्थापना कही ना कही भस्टाचार को संरक्षण देने की  मंशा को दिखाता है ऐसे में निष्पक्ष कार्यवाही का होना सम्भव ही नजर नही आता है।

IMG 20231008 WA0006

अब देखना होगा कि इस मामले को लेकर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग क्या कार्यवाही करता है या शासन के नियमो को धत्ता बताने वाले अधिकारी को संरक्षण देता है।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment