Korba News : PWD के एसडीओ की मनमानी से किसान की फसल बर्बाद, विरोध करने पर जेल भेजने की धमकी, DM से हो चुकी है लिखित शिकायत।

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Screenshot 2023 09 14 10 30 25

खबर सचतक डेस्क कोरबा : सड़क निर्माण के दौरान अवैध रूप से कब्जा कर सड़क निर्माण करने का आरोप किसान दीनदयाल राठौर ने पीडब्ल्यूडी के एसडीओ राम नरेश दुबे पर आरोप लगाए हैं। किसान की माने तो राम नरेश दुबे के द्वारा उसके स्वामित्व की भूमि पर अवैध कब्जा करते हुए गलत तरीके से पुल का निर्माण कराया गया है जिसका खामियाजा किसान को भुगतना पड़ रहा है।

IMG 20230914 WA0000

हरदीबाजार बोकरामुडा ग्राम जिला कोरबा के किसान दीनदयाल राठौर ने कोरबा जिला दंडाधिकारी एवं कोरबा पुलिस अधीक्षक से लिखित में शिकायत प्रस्तुत किया है। किसान का आरोप है उसके स्वामित्व की भूमि ग्राम बोकरामुडा तहसील हरदीबाजार जिला कोरबा में स्थित है जिसका खसरा नंबर 1125 /1 रकबा 2 एकड़ 52 डिसमिल स्थित है जिसमें पीडब्ल्यूडी के द्वारा गलत तरीके से पुल का निर्माण कराया गया है और इस निर्माण के कारण किसान के खेत में पानी भर गया और उसकी सारी फसल बर्बाद हो गई। किसान ने डीएम को दिए गए अपने आवेदन में स्पष्ट करते हुए लिखा है मेरे द्वारा निर्माण को लेकर विरोध किया गया लेकिन मेरे समस्या को समझने के बजाय एसडीओ रामनरेश दुबे ने मुझे शासकीय कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने का हवाला देकर जेल भेजने की धमकी दिया गया।

अब देखना होगा आखिर किसान के शिकायत पर समस्या का निराकरण कब तक होता है। किसान के आरोपों को माने तो यह आरोप गंभीर है यदि किसान का फसल बर्बाद हो गया है तो ऐसे मामलों पर समस्या को तत्काल निराकरण करने की आवश्यकता है ताकि किसान को होने वाले नुकसान से जहां तक हो बचाया जा सके वही उसको त्वरित न्याय भी मिल सके।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment