Tamnar News : ग्रामीणों ने बैठक कर लिया बड़ा निर्णय, सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया बोले नहीं देंगे जमीन

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IMG 20230828 WA0000

खबर सचतक डेस्क तमनार : आज दिनांक 27/08/2023 को मंडी प्रंगाण उरबा में कोयला प्रभावित पेलमा सेक्टर 1 के प्रभावित ग्रामीणों द्वारा बैठक किया गया पेलमा S. E. C. L.क्षेत्र पेलमा, उरबा, हिंझर, लालपुर सड़क, लालपुर खार, जरहीडीह, मडवाडुमर, सक्ता, मिलुपारा के लोग बैठक मे सामिल हुए और एस.ई.सी.एल, के द्वारा एम.डी.ओ. मोड मे पेलमा क्षेत्र को दिया गया है जिसके सबंध मे र्चचा किया गया और जिसमें सर्व सम्मति से जमीन न देने का निर्णय लिया गया।

IMG 20230828 WA0002

विदीत हो की कोयला प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा सतत प्रयास किया जा रहा है और 2010 से ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित कर कोयला खदान न देने का निर्णय लिया जा रहा है और शासन प्रशासन को इस बात का अवगत हर समय कराया जा रहा है प्राकृतिक संसाधनों एवं प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर इस क्षेत्र में ग्रामीण खेती कर अपना जीवन यापन करते हैं और वह चाहते हैं कि उनका जल जंगल जमीन पर्यावरण नष्ट ना हो विकास के लिए विद्युत की आवश्यकता होती है जिसकी और भी कई विकल्प हैं उन विकल्पों का उपयोग कर विद्युत उत्पादन किया जाए ना कि एक बसे बसाए सुंदर क्षेत्र को तबाह किया जाए कोयला खदान से तबाही के सिवा और कुछ क्षेत्र वासियों को नसीब नहीं होता है पूर्व में भी इस क्षेत्र में कई तरह की खदान है खुल चुकी हैं और उन खदानों से प्रभावित लोगों को विस्थापन जैसे समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है।

IMG 20230828 WA0001

जिसमें किसी प्रकार की कोई सुविधा देखने को नहीं मिली है इन सभी स्थितियों को देखते हुए ग्रामीण चाहते हैं कि यह क्षेत्र बचा रहे और यहां कोयला खदान ना हो इसके लिए आज पूरे क्षेत्र के लोगों द्वारा एक मीटिंग कर निर्णय लिया गया कि एमडीओ को रद्द किया जाए और इस आदेश को वापस लिया जाए। आज की इस बैठक में क्षेत्र के सरपंच पांच गांव के वरिष्ठ लोग युवा महिला पुरुष बच्चे सभी उपस्थित रहे जिसमें मुख्य रूप से पेलमा से सरपंच सन कुमारी चक्रधर राठिया, ग्राम गोटिया ओमप्रकाश नायक, बंशीधर नायक संतोष राठिया, किरपा राठिया, अक्षय नायक, शिव पटेल, आनंद राठिया, उरबा से सरपंच राम दुलारी नकुल राठिया, बंशी राठिया, रामरतन राठिया, शांति लाल राठिया, भानु राठिया, पोख राज राठिया, हिंझर सरपंच टिकेश्वर राठिया गंगा राठिया, जरहीडीह से दुर्योधन गुप्ता ,लुकेश्वर, लालपुर से सुरेन्द्र गुप्ता, डमरू धर, डोल नारायण, प्रमोद गुप्ता, मडवाडुमर से गोपाल पटेल, पिन्टू पटेल राजु पटेल, उमेश पटेल, चन्द्रभान, हेमराम पटेल एवं अन्य क्षेत्र वासियों की उपस्थिति में बैठक संपन्न हुई।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment