Gharghoda – रायगढ़ पुलिस ने ग्राम बरौनाकुण्डा कुएं में मिले नर कंकाल की गुत्थी सुलझाई, ब्लाइंड मर्डर केस में मिली सफलता

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
IMG 20230814 WA0012
  • रायगढ़ पुलिस ने ग्राम बरौनाकुण्डा कुएं में मिले नर कंकाल की गुत्थी सुलझाई, ब्लाइंड मर्डर केस में मिली सफलता
  • माह जून में थाना घरघोड़ा के ग्राम बरौनाकुण्डा क्षेत्र में घरघोड़ी जाने वाले पगडंडी मार्ग के समीप कुंए में मिला था बोरे में बंद नर कंकाल
  • कुडूमकेला क्षेत्र का एक राज मिस्त्री निकला हत्या का आरोपी, प्रेमिका से परेशान होकर की थी हत्या, साक्ष्य छिपाने शव को जलाकर बोरे में बंद कर फेंक दिया था कुंए में, होली के 4 दिन पहले दिया था घटना को अंजाम

रायगढ़ – करीब दो माह पहले घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरौनाकुण्डा के झरिया टिकरा स्थित रिंग कुंआ में प्लास्टिक के तिरपाल में बंधा हुआ मानव नर कंकाल प्राप्त हुआ था जिसकी जांच पर घरघोड़ा पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी पर हत्या का अपराध दर्ज कर मामले को सुलझाने में सफलता हासिल हुई है । घरघोड़ा पुलिस ने आरोपी सोहन दास महंत निवासी ग्राम कुडूमकेला घरघोड़ा को हत्या और साक्ष्य छिपाने के जुर्म में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है ।

IMG 20230814 171910

दिनांक 22.06.2023 को थाना घरघोड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरौनाकुण्डा के झरिया टिकरा स्थित रिंग कुंआ में दो बोरे में बंधा हुआ मानव आकृति जैसी वस्तु दिखे जाने की सूचना ग्रामीणों से प्राप्त होने पर घरघोड़ा पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा मौके पर एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा एवं एफएसएल की टीम को भेजा गया जिनके सुपरविजन पर मौके पर पंचनामा कार्यवाही कर नर कंकाल को परीक्षण के लिये मेडिकल कॉलेज रायगढ़ भेजा गया, जिसके रिपोर्ट में महिला उम्र 23-25 वर्ष मानव खोपडी एवं हड्डियां का होना तथा मृतिका की मृत्यु किसी ठोस वस्तु से बल प्रयोग करने से होना लेख किया गया । मर्ग जांच पर घरघोड़ा पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी पर हत्या और साक्ष्य छिपाने का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

IMG 20230814 WA0010

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा के नेतृत्व में घरघोड़ा पुलिस अज्ञात मृतिका के कद काठी के गुम इंसानों की थानों से जानकारी लेने के साथ आसपास के गांव में अपने मुखबिर लगाकर पतासाजी किया जा रहा था जिसमें किसी प्रकार की जानकारी नजदीकी थानों से प्राप्त नहीं हो पायी थी जो मेडिकल रिपोर्ट से मेल खाती प्रतीत हो । इसी दौरान ग्राउंड इंनपुट पर काम कर रही टीम को घटनास्थल से 20 किमी दूर ग्राम पुरी की एक 25 वर्षीय युवती के लापता होने की जानकारी ग्रामीणों से पूछताछ पर मिली जिस पर यह पता चला कि युवती मजदूरी का काम करती थी जिसका कुडूमकेला के सोहन दास महंत राज मिस्त्री के साथ संबंध था और होली के कुछ समय पूर्व से ही उसके साथ जाकर रह रही थी जिसके बारे में वर्तमान में किसी को कोई जानकारी नहीं थी ।

IMG 20230814 WA0013

उक्त सूचना पर तत्काल घरघोड़ा पुलिस के एएसआई राजेश मिश्रा और आरक्षक खगेश्वर नेताम सोहन दास के ऊपर गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाने लग गये, जिस पर पता चला कि सोहन कुछ दिनों से काफी परेशान दिखाई दे रहा है और वह युवती भी दोबारा उसके साथ नहीं देखी गई है । वहीं साइबर सेल से प्राप्त टेकनिक्ल डेटा को भी घटनाक्रम से जोड़कर देखने पर संदेह पुख्ता होने पर सोहन दास महंत को हिरासत में लेने टीम ग्राम कुडूमकेला पहुंची और सोहन दास महंत का पतासाजी किया गया जो गांव में घुमते-फिरते दिखा, जो पुलिस को देख कर इधर-उधर भागने लगा जिसे पकड़ कर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर बताया कि ‘‘करीबन 08 वर्ष पूर्व से मेरा पुरी निवासी युवती से प्रेम संबंध चल रहा था जो शराब पीने की आदी थी, शराब पीकर गांव के सार्वजनिक स्थानों में मारपीट, गाली गलौज कर बेइज्जती करती थी। पूर्व में उसी युवती के रिपोर्ट पर घरघोड़ा पुलिस बलात्कार का केश दर्ज कर जेल भेजा था जिसमें बाद में न्यायालय में आपस में शादी करने की शर्त पर आपसी राजीनामा होने पर जमानत मिल गया । इस वर्ष 2023 में होली से करीब 15 दिन पहले युवती के साथ दोनों काम करने के लिए कोटरीमाल तरफ गये थे, वहीं रहकर कुछ दिन काम किये, लेकिन वहां भी उसने शराब पीकर मुझे अन्य लोगों के सामने मारपीट, गाली गलौज कर बेइज्जत करती थी, इसलिए होली से करीबन 3-4 दिन पहले मैं वहां से काम छोड कर अपने गांव कुडुमकेला जाने के लिए साथ अपना सब सामान कपडा, बिस्तर, मिस्त्री सामान प्लास्टिक तिरपाल बगैरह बोरियों में भरकर साथ लेकर पैदल निकले थे।

रास्ते में ग्राम बरौनाकुण्डा पगडंडी रास्ता में जाते समय रात्रि करीबन 11 बजे युवती बोली कि शराब पीना है, कहीं से भी लाकर दो कहकर मारपीट गाली गलौज करने लगी जिससे गुस्सा में आकर अपने पास रखे लकडी के डंडा से मारपीट किया तब वह जमीन में गिर गई फिर गमछा को उसके गला में लपेट कर खींच कर कस दिया, जिससे वह छटपटाने लगी कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। तब शव को अपने पास रखे चादर बिस्तर कपडा आदि से वहीं से कुछ दूर पहले शव को जलाया लेकिन शव पूरी तरह से नहीं जला इसलिए शव के पैर को मोडकर बांधा, तथा अधजले शव को प्लास्टिक के दो बोरियों में भरकर दोनों बोरी के उपर से तिरपाल टुकडा में पूरे शव को लपेट कर वहीं पास के अनुपयोगी रिंग कुंआ ले गया और सबूत मिटाने के ईरादे से शव को उसी कुंआ में फेंक कर अपने गांव कुडुमकेला चला गया। आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त महत्वपूर्ण भौतिक एवं वैज्ञानिक साक्ष्यों को जप्त किया गया है तथा आरोपी के साथ घटनास्थल का रि-क्रिएट कराने पश्चात आरोपी सोहन दास महंत पिता सुरजु दास महंत उम्र 39 वर्ष सा. कुडुमकेला, थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ (छ.ग.) को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

पुलिस उप महानिरीक्षक, रायगढ़ रेंज रायगढ़ श्री राम गोपाल गर्ग के महत्वपूर्ण दिशा निर्देशन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा व एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के सुपरविजन पर अंधे कत्ल का पटाक्षेप में घरघोड़ा पुलिस को सफलता मिली है ।

प्रकरण का खुलासा करने वाले टीम के सदस्य होॅगे पुरस्कृत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के नेतृत्वकर्ता थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा एवं थाने एएसआई राजेश मिश्रा, विल्फ्रेड मसीह, आरक्षक उधो पटेल, राजेश राठौर, खगेश्वर नेताम महिला आरक्षक लीना श्रीवास पुरस्कृत किए जाने की घोषणा किया गया है।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment