Raigarh News : ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्कूली छात्र-छात्राओं को दिया गया यातायात नियमों की जानकारी

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायगढ़ । एसएसपी श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर जिले के स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के क्रम में आज उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री सुशांतो बनर्जी के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा तारापुर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों को ट्रैफिक नियम की जानकारी दिया गया ।

IMG 20230727 WA0558

डीएसपी ट्रैफिक द्वारा स्कूली छात्र-छात्राओं को बेसिक सड़क दुर्घटना का कारण- ओवर स्पीड में वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग, ड्रंक एंड ड्राईव को बताते हुये छात्रों को सुरक्षित यातायात के लिये सभी यातायात नियमों के पालन करने की समझाइश दिये और दुपहिया में हेल्मेट तथा कार व हल्के वाहन में चालक व सफर करने वालों को सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाना चाहिये बताया गया ।

IMG 20230727 WA0561

डीएसपी ट्रैफिक ने विद्यार्थियों को नियमों के तहत 16 से 18 आयु वर्ग वाले किशोरों को ‘विदाउट गियर’ 50 सीसी से कम वाहन वाले दोपहिया चलाने की अनुमति दिये जाने की जानकारी देते हुये इस उम्र के बच्चे को लर्निंग लाइसेंस के लिये अप्लाई करने समझाइश देकर लायसेंस अप्लाई की प्रक्रिया बताये । कार्यक्रम में यातायात थाने के हेड कांस्टेबल मुकेश चौहान द्वारा छात्रों को रोचक तरीकों से यातायात नियमों की जानकारी देते हुये अवेयरनेस वीडियो क्लिप के जरिये संकेत चिन्हों की जानकारी एवं मोटर व्हीकल एक्ट के तहत दंड के प्रावधान को बताया गया । कार्यक्रम में छात्रों को यातायात पुलिस द्वारा अमूल्य जान-माल की सुरक्षा के लिए स्वयं तथा अपने शुभचिंतकों से यातायात नियमों की पालना करने के संबंध में प्रेरित किया गया ।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य श्री विद्याचरण प्रसाद कालो, व्याख्याता एवं एनएसएस जिला संगठक श्री भोजराम पटेल, एनएसएस अधिकारी श्री किरण कुमार पटेल, व्याख्याता नीलम मैम, लैब अटेंडेंट रीता चौहान तथा ट्रैफिक डीएसपी श्री सुशांतो बनर्जी के साथ थाना यातायात के प्रधान आरक्षक मुकेश चौहान, आरक्षक सतीश सिंह, विजय सिदार और मनीष मिंज शामिल थे ।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment