खरसिया पुलिस ने धान चोरी के मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, 12 बोरी धान बरामद

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

03 अक्टूबर, रायगढ़: खरसिया पुलिस ने गोदाम से धान बोरियों की चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया है। यह कार्रवाई शुभम राठौर की शिकायत पर की गई, जिन्होंने अपने पिता शिव कुमार राठौर के गोदाम से 10-12 बोरी धान चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गोदाम खरसिया के नवापारा रोड पर वनांचल केयर के सामने स्थित है।

1000148120

रिपोर्टकर्ता शुभम राठौर ने बताया कि 30 सितंबर 2024 की रात करीब 9:00 बजे उन्होंने गोदाम में ताला लगाकर घर चले गए थे। अगले दिन सुबह जब वे गोदाम पहुंचे, तो देखा कि कोई अज्ञात व्यक्ति दीवार फांदकर और छत के रास्ते गोदाम से करीब 10-12 बोरी धान चोरी कर ले गया है।

शिकायत पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 599/2024 के तहत धारा 331(4), 305, 3(5) बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मामले की जांच के दौरान चौकी प्रभारी खरसिया, उप निरीक्षक संजय नाग ने रिपोर्टकर्ता और गवाहों से पूछताछ की और मुखबिरों को सक्रिय किया। मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर हरिजन मोहल्ला खरसिया के निवासी सत्यम सागर और अमन सागर को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

पुलिस ने आरोपियों सत्यम सागर और अमन सागर से 06-06 बोरी धान (कुल 480 किलोग्राम), जिसकी कीमत लगभग ₹10,000 है, बरामद कर जब्त की। चोरी के मामले में दो आरोपी होने के कारण भारतीय दंड संहिता की धारा 3(5) भी जोड़ी गई है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें रिमांड पर भेजा गया है।

गिरफ्तार आरोपी:

1. सत्यम सागर (उम्र 35 वर्ष), पिता स्वर्गीय दर्शनराम सागर, निवासी हरिजन मोहल्ला खरसिया।

2. अमन कुमार सागर (उम्र 22 वर्ष), पिता मनोज कुमार सागर, निवासी हरिजन मोहल्ला खरसिया।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment