धरमजयगढ़ पुलिस ने महाविद्यालय के छात्रों को साइबर सुरक्षा और महिला सुरक्षा के प्रति किया गया जागरूक

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धरमजयगढ़: पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक कमला पुसाम ठाकुर के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में अपराधों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से पुलिस जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 20/09/2024 को शासकीय कला, वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय धरमजयगढ़ में थाना प्रभारी द्वारा छात्रों को सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

IMG 20240920 WA0002

कार्यक्रम के दौरान थाना प्रभारी कमला पुसाम ठाकुर ने छात्रों को इंटरनेट के उपयोग और उसके दुरुपयोग से होने वाले खतरों पर विशेष रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने साइबर अपराधों से बचाव के तरीके समझाते हुए छात्रों को सतर्क रहने का आह्वान किया। इसके साथ ही, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, पोक्सो एक्ट और अन्य संवेदनशील मामलों पर भी सरल शब्दों में जानकारी दी गई।

IMG 20240920 WA0000

थाना प्रभारी ने छात्रों को विशेष रूप से सचेत किया कि ग्रामीण इलाकों में फेरी वाले, गैस चूल्हा बनाने वाले, और फेस्टिवल सीजन के दौरान सोना-चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह सक्रिय हो सकते हैं। इनसे सतर्क रहने की सलाह दी गई।  सड़क सुरक्षा पर जागरूकता बढ़ाते हुए, दोपहिया वाहनों में तीन सवारी नहीं चलाने, हेलमेट पहनने, और यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने के महत्व पर जोर दिया गया। इस जागरूकता कार्यक्रम में छात्रों के साथ शिक्षकगण और थाना धरमजयगढ़ के स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहे।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment