बरामदे में बैठ के पढ़ने को मजबूर छात्र छात्राए।

Avatar photo

By Dipak Rathia

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायगढ़ जिले के घरघोड़ा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत घरघोड़ी के आश्रित ग्राम बेलडीपा में प्राथमिक शाला के बच्चे बरामदे में पढ़ने को मजबूर है. ग्रामीणों के बताये अनुसार प्राथमिक शाला कि स्थिति अत्यंत जर्जर अवस्था में है छत में लगा सीमेंट का प्लास्टर गिरते रहता है जिसकी कारण छात्रों में भय का माहौल बना रहता है। बेलडिपा के ग्रामीणों ने 7 जुलाई 24 को बरनाकुंडा में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में कलेक्टर रायगढ़ ज्ञापन सौंपा गया था। स्कूल में पहली से पाँचवी तक के 27 छात्र पढ़ाई करते है जो अभी गॉव के रामसाय सिदार के बरामदे में पढ़ाई करने को मजबूर है। गांव के फलित पटेल ने बताया कि जब बचे स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे।

IMG 20240805 WA0024

उसी समय छत में लगा सीमेंट बच्चों के बगल में गिरा , किस्मत से बच्चे कि जान बची, घटना के बाद से बच्चों को सिदार के परछी में पढ़ा रहे है।

प्रशासन स्कूल मरम्मत के लिए कोई ध्यान नहीं दे रहे बारिस के दिनों में बच्चों को पढ़ाई करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा हैछत कि स्थिति दयनीय है बारिश का पानी छत से अंदर घुस जा रहा है जिसकी कारण बच्चों को पढ़ाई में कठनाईयो का सामना करना पढता है बारिश में बच्चों का बरामदे में पढ़ना चुनौतीपूर्ण होता है।

IMG 20240805 WA0027


स्कूल के छात्र प्रशासन से मरम्मत और सुधार कि गुहार लगा रहे है।

जिससे छात्रों कि पढ़ाई अनवरत जारी रह सके। बहरहाल देखना होगा खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन मामले को कितनी गंभीरता से लेकर देश के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए कार्यवाही करती है।

Avatar photo

Dipak Rathia

हेल्लो मेरा नाम दीपक राठिया है, मैं खबर सचतक का सह संपादक हूँ।

Join WhatsApp

Join Now

Leave a Comment