घरघोड़ा पुलिस ने कन्या छात्रावास की छात्राओं को अपराधों की जानकारी देकर की जागरूक…

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

खबर सचतक घरघोड़ा: पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर थानों की टीम द्वारा स्कूल, कॉलेज, छात्रावास में जाकर छात्र-छात्राओं को साइबर क्राइम व विविध अपराधों की जानकारी दी जा रही है । इसी क्रम में आज दिनांक 25/02/2024 को थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरदा चन्द्रा के निर्देशन पर थाना घरघोड़ा के उप निरीक्षक करमू साय पैंकरा के हमराह स्टाफ कन्या छात्रावास घरघोड़ा जाकर छात्राओं को साइबर क्राइम, पोक्सो एक्ट, अभिव्यक्ति ऐप व ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी गई ।

IMG 20240226 WA0007

उप निरीक्षक करमू साय पैंकरा ने छात्राओं को फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाटसअप पर अंजान व्यक्तियों के फ्रेण्ड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने से बचने और ऐसे लोगों से चैटिंग, विडियो कॉल से बचने कहा गया और एटीएम फ्रॉड तथा फेक कॉल के जरिये फ्री गिफ्ट, लॉटरी लगने, बीमा पॉलिसी, वाउचर जीतने, लोन, क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने, डीलरशिप के लिए संपर्क करने वाले और घर बैठे लाखों कमाने जैसी जानकारी देने वालों से सर्तक करने और अंजान व्यक्तियों को OPT शेयर नहीं करने की जानकारी दिया गया और घर के सदस्यों तथा अपने जान परिचियों को भी ठगों से सजग करने कहा गया । 

IMG 20240226 WA0006

इस दौरान छात्राओं को यातायात नियमों का पालन करने आवश्यक जानकारी दी गई और पॉक्सो एक्ट, अभिव्यक्ति ऐप के बारे में विस्तार से बताकर छेड़खानी व अवांछनीय घटनाओं होने पर तुरंत अपने शिक्षक, माता पिता को बताने प्रेरित किया गया ।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment