भाजपा नेता राधेश्याम राठिया मुख्यमंत्री से मिलकर क्षेत्र की समस्याओं से कराया अवगत

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रायगढ़ – घरघोडा फोरलेन सड़क निर्माण जल्द शुरू कराने किया मांग

घरघोड़ा : घरघोडा से रायगढ़ तक 50 किलोमीटर लम्बी फोरलेन सड़क निर्माण जल्द शुरू करने के लिए सक्रिय भाजपा नेता राधेश्याम राठिया ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मिलकर मजबूती से अपनी बात रखी है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात रखी कि रायगढ़ से घरघोडा की स्थिति किसी से छिपी नही है। आम जनता को हो रही परेशानी से अवगत कराते हुए राधेश्याम राठिया ने बताया कि बेहद जर्जर हो चुकी इस सड़क पर अब जगह जगह बगैर माप के ब्रेकर बना देने से वाहन चालकों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। रायगढ़ से घरघोड़ा के बीच ही 28 ब्रेकर बना दिए गए हैं। रायगढ़ और कोरबा जिले में बड़े उद्योगों की स्थापना के बाद घरघोडा से रायगढ़ मुख्य मार्ग पर कामर्शियल वाहनों का दबाव बढ़ा है। सरगुजा जिले से बाक्साइट और रायगढ़ जिले से लोहा आदि का परिवहन करने के लिए पत्थलगांव रायगढ़ मुख्य मार्ग को ही सबसे सुगम मार्ग मानते है। रेल सुविधाविहीन जशपुर जिले में सड़कों की बेहतर स्थिति नहीं होने तथा पत्थलगांव रायगढ़ सड़क पर फोर लेने का काम प्रारंभ नहीं हो पाने से ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वालों की चिंता बढ़ गई है।

IMG 20240121 WA0001

उल्लेखनीय है कि पत्थलगांव से रायगढ़ सड़क को फोरलेन व टू लेन में बदलने के लिए वर्ष 2015 में लोक निर्माण विभाग ने छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम को हस्तांतरित किया था। इसके बाद ड्राइंग डिजाइन बनाने का काम तेजी से पूरा करने के बाद जशपुर और रायगढ़ जिले की सीमा पर बेहद संकरा नंदनझरिया पुल को दुबारा बनाने का निर्णय लिया गया। सड़क की निविदा लेने वाली निर्माण एजेंसी वित्तीय अड़चन के कारण सड़क का निर्माण शुरू नहीं करा सकी। इससे लोगों को वर्तमान में सड़क पर आवाजाही में परेशानी हो रही है।

IMG 20240121 WA0000

भाजपा नेता राधेश्याम राठिया ने सड़क पर बढ़ते हादसों तथा व्यापार जगत को बढ़ावा देने के लिए घरघोडा से रायगढ़ सड़क को फोरलेन में बदलने पर जोर दिया है। उन्होने बताया कि छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम ने लगभग 600 करोड़ रुपए की लागत से इस सड़क निर्माण का टेंडर बुलाया था। पर सड़क का निर्माण प्रारंभ होने से पहले ही निर्माण एजेंसी ने काम से हाथ खींच लिए। पुनः भाजपा सरकार आने से लोगों में आश जगी है। संवेदनशील विष्णुदेव साय की भाजपा सरकार बनने से उन्हें इसलिए अपेक्षाएं है कि उनको इस क्षेत्र की सारी वस्तु स्थिति से वाकिब है। एतदर्थ छत्तीसगढ़ राज्य को भाजपा ने ही बनाया है और ये भाजपा ही संवारेगी । ऐसी जनमानस में चर्चा है।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment