Raigarh News : अवैध धान खपाने वालों पर अंकुश लगाने चेक किए जा रहे रायगढ़ के बॉर्डर चेकप्वाइंटस

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

  •  विजिबल पुलिसिंग के तहत थाना प्रभारी एसडीओपी सभी कर रहे चेकिंग

खबर सचतक रायगढ़ : धान खरीदी प्रक्रिया के समापन में महज कुछ दिन ही शेष हैं जिसके कारण अवैध धान परिवहन पर रोक राज्य के कृषकों और आमजन के हितों को सुरक्षा हेतु और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। राज्य शासन की मंशा अनुरूप विगत दिनों कलेक्टोरेट सभागृह में जिला कलेक्टर एवं एसएसपी रायगढ़ दोनो के द्वारा संयुक्त रूप से विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों और राजस्व अमले को धान खरीदी प्रक्रिया को गलत तरीके से प्रभावित कर सकने वाले तत्वों और दीगर राज्य से अवैध धान खपाने के लिए परिवहन को इंटरसेप्ट करने के लिए सभी अंतर राज्यीय बॉर्डर्स पर चेक पॉइंट्स को सुदृढ़ करने निर्देशित किया गया था। 

IMG 20240116 WA0006

सभी चेकप्वाइंटस पर संयुक्त रूप से खाद्य विभाग और पुलिस बल की तैनाती की गई है । पिछले कुछ दिनों से इन टीमों द्वारा काफी मात्रा में अवैध धन परिवहन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए जप्ती कार्रवाई भी की गई है। पुसौर, जुटमिल, चक्रधरनगर, लैलूंगा बॉर्डर के लगभग सभी थानों द्वारा इस दिशा में कार्यवाही करते हुए कई क्विंटल अवैध धान वाहन सहित जप्त कर खाद्य विभाग को सुपुर्द किया गया है । 

IMG 20240116 WA0010

इसी क्रम में आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री सदानंद कुमार द्वारा सभी एसडीओपी और थाना प्रभारी  को बॉर्डर चेक पोस्ट पर और महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर सरप्राइज चेकिंग हेतु निर्देशित किया गया है जिसके परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक रायगढ़ अभिनव उपाध्याय, एसडीओपी खरसिया प्रभात पटेल और एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा द्वारा अपने-अपने थानों की टीम के साथ विजिबल पुलिसिंग के तहत महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर चेकिंग की गई और बॉर्डर चेक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों से मिलकर उन्हें अलर्ट किया गया साथ ही ठंड के मद्देनजर उनके लिए व्यवस्था का जायजा लिया गया। प्रमुख रुप से पड़ोसी राज्य से सीमा साझा करने वाले राज्य थाना पुसौर, जुटमिल, चक्रधरनगर तमनार और लैलूंगा हैं, जहां बॉर्डर्स के प्रमुख मार्गों पर चेकपोस्ट एक्टिव किए गए हैं ।

IMG 20240116 WA0009

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment