घरघोड़ा पुलिस ने ग्राम घरघोड़ी में ग्रामीणों को नशे और साइबर क्राइम के प्रति किया जागरूक

By Khabar SachTak Desk

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

  • टीआई शरद चंद्रा ने बताया आनलाईन फ्रॉड से बचने तुरंत नजदीकी थाने में देनी होगी सूचना, साइबर क्राइम को रोकने होना होगा जागरूक

खबर सचतक घरघोड़ा : थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा के नेतृत्व में घरघोड़ा पुलिस द्वारा शनिवार 13 जनवरी को थाना क्षेत्र के ग्राम घरघोड़ी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया । थाना प्रभारी ने उपस्थित ग्रामीणों से चर्चा कर  गांव की समस्याएं सुनीं और  पुलिस से संबंधित शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया और दीगर विभाग से संबंधित मामलों के निदान के संबंध में उचित जानकारी दिये । थाना प्रभारी ने कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामवासियों को छत्तीसगढ़ी भाषा में संबोधित कर वर्तमान में हो रहे साइबर क्राइम के संबंध में विस्तार से जानकारी देकर बताएं कि साइबर क्राइम तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बारे में जागरूक रहें। 

IMG 20240114 WA0000

किसी के बहकावे में आ कर किसी अनजान व्यक्ति को ओटीपी न बताएं और न लालच में आवें और जब कभी ऑनलाइन फ्रॉड हो तो तुरंत नजदीकी थाने में जाकर सूचना देवें जिससे ठगी के रूपयों को पुलिस होल्ड करावेगी । साइबर क्राइम को रोकने समाज को जागरूक होना होगा।  उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा जिले में  अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की जानकारी देकर बताएं कि सभी गांव में महिलाओं की समूह बनाया जा रहा है । थाना प्रभारी ने बताया कि घरघोड़ा पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के गांव में महिलाओं की “भारत माता वाहिनी” गठित की गई है, जिनकी सूचना पर पिछले दिनों अवैध शराब पर प्रभावी कार्यवाही किया गया है । 

IMG 20240114 WA0002

घरघोड़ा पुलिस ने ग्राम घरघोड़ी में भी महिलाओं को नशे के खिलाफ एकजुट कर “भारत माता वाहिनी” का गठन किया गया और थाना प्रभारी ने कहा कि गांव में कोई भी नशे का समान बेचता है या कोई अन्य किस्म का अपराध करता है उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की प्राथमिकता इलाके में शांति का माहौल बना कर आम जनता की सुरक्षा की भावना पैदा करना होता है। कोई भी अपराधी कानून के शिकंजे से बचना नहीं चाहिए। कार्यक्रम में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा के साथ उनकी टीम और गांव के गणमान्य महिला-पुरुष काफी संख्या में मौजूद रही।

IMG 20240114 WA0001

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment