वनरक्षक की दबंगई, वन अधिकार पट्टा दिलाने के नाम पर ग्रामीण से लिया 5000 रुपये! पढ़ें पूरी न्यूज़

By Khabar SachTak Desk

Updated on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

[Khabar SachTak Desk] लैलूंगा । लैलूंगा जिला अन्तर्गत एक आदिवासी ग्रामीण को वन अधिकार पट्टा दिलाने का झांसा देते हुए वनरक्षक ने 5 हजार रुपए हड़प लिये साथ ही वनकर्मी अब दबंगई दिखाते हुए गरीब को झोपड़ी बनाने से भी रोक रहा है। पीड़ित ने जनदर्शन में घटनाक्रम बताते हुए कलेक्टर से इंसाफ की गुहार लगाई है।आपको बता दे कि लैलूंगा के ग्राम गेरूपानी से किराए की बस में चढ़कर जिला मुख्यालय पहुंचे कुंजराम धनवार पिता रसिया ने जनदर्शन में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के नाम सौंपते हुए अपनी समस्या बताई है। कुंजराम का कहना है कि वह लैलूंगा वन परिक्षेत्र में पिछले लगभग 30 साल से निवास करता आ रहा है, परंतु उसे आजतक पट्टा नहीं मिला।

IMG 20230712 WA0002

आदिवासी ग्रामीण ने जब कोशिश की तो वन अधिकार पट्टे के लिये रघुनंदन नामक एक वनरक्षक ने उससे 5 हजार रुपए ऐंठ लिया मगर पट्टा नहीं दिलवाया। कुंजराम का यह भी कहना है कि वह जब वनरक्षक से पट्टे की मांग करता है तो वह उल्टा उसको ही भला बुरा कहते हुए धमकी देने से बाज नहीं आ रहा। ऐसे में वनरक्षक ने पैसेबजाए कुंजराम को झोपड़ी बनाने से मना करते हुए परेशान करने लगा तो उसने वन विभाग में शिकायत भी की, परंतु किसी भी अधिकारी ने इस मामले में कार्रवाई नहीं की तो गरीब आदिवासी ने थक हारकर अब कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत करते हुए दोषी वनरक्षक को सबक सिखाने की मांग की है।

Khabar SachTak Desk

[KhabarSachTak.In] एक हिन्दी न्यूज़ पोर्टल है। इस पोर्टल के माध्यम से आप एजुकेशन, बॉलीवुड, मनोरंजन, खेल-कूद, बिजनेस और लोकल न्यूज़ जैसे खबरों को पढ़ सकते हैं।

Leave a Comment